Instagram login कैसे करें।

 Instagram login कैसे करें ?

चलिए जानते हैं Instagram कैसे करते हैं ? क्या आप भी Instagram login करना चाहते हैं। लेकिन आपको Instagram login करना नहीं आता तो चिंता करने की कोई बात नहीं है,आपको इस पोस्ट में Instagram login करने के बहुत तरीके बताने वाला हूं। जिससे आप अपना Instagram id आसानी से लॉगिन कर पाएंगे । और अपने इंस्टाग्राम को चला सकते हैं। इंस्टाग्राम लॉगिन करने के लिए बहुत से तरीके हैं, जिससे आप अपना इंस्टाग्राम लॉगिन कर सकतें , लेकिन आपको मैं बहुत हु सरल तरीका बताने वाला हूं।

सबसे पहले username और password द्वारा login करने सिखाऊंगा । जो सरल और आसान तरीका है अगर आप अपना password भूल गए हैं तो चिंता मत करिए ,आपको बिना password  के  login करने का तरीका बताने वाला हूं।किसी भी ऐप का Password देखें। आसानी से ।


मोबाईल में Instagram login कैसे करें ?

दोस्तों इंस्टाग्राम के जितने भी users  हैं उनमें से सबसे ज्यादा users मोबाईल से इंस्टग्राम का इस्तेमाल करते हैं, बहुत कम लोग हैं जो किसी अन्य डिवाइस का उपयोग करते हैं।

Instagram login करने के लिए सबसे पहले अपने मोबाइल के plat store से Instagram App को डाउनलोड कर लें। 

Instagram App से  इंस्टाग्राम ID लॉगिन करें।

Instagram App में id login करने के लिए सबसे आसान तरीका है वो इंस्टाग्राम ऐप में लॉगिन करना , जिससे हम अपना username और password डालकर लॉगिन कर सकते हैं।

यादि आपको Instagram account का username और password पता है तो आप इस तरीके से अपना इंस्टाग्राम अकाउंट लॉगिन कर सकते हैं। और username डाल कर password reset भी कर सकते हैं। 

अगर आप दूसरे फोन में id लॉगिन करना चाहते हैं,तो इस तरीके से दूसरे फोन पर आपका id लॉगिन कर सकतें हैं।

 Instagram login टिप्स देखें ।

1. सबसे पहले Instagram को open कर लें। 

2. Open करने बाद आपको नीचे side में login का ऑप्शन दिखेगा । वहां अपना username और password  डालें। 

3. Username aur password डालने के बाद login पर क्लिक करें। जिसके बाद आपका id open हो जायेगा।

दूसरे फोन में id लॉगिन करना और नया अकाउंट बनाना सीखें।

1. सबसे पहले फोन पर Instagram open करें। उसके। बाद Instagram profile खोलें, उपर के में side click करें। नीचे चित्र में देख लें।


2.क्लिक करने बाद आप add account के ऑप्शन पर क्लिक करें। नीचे चित्र में देखें।


3.अगर आप किसी दूसरे फोन पर अपना account लॉगिन कर रहे हैं तो log into existing account पर क्लिक करें। और अपना username  और अपना password डालें । अगर आप नया अकाउंट बनाना चाहते है तो create new account पर क्लिक करें। उसके बाद अपना मोबाइल नम्बर या  username डाल कर नया अकाउंट बना सकते हैं।।


Chrome browser से Instagram login करें।

यदि आप इंस्टाग्राम को ऐप में लॉगिन करना चाहते या लॉगिन नहीं कर पा रहे हैं तो आप किसी भी browser से login कर सकते हैं, जैसे chrome , opera mini और भी बहुत से  browser जिससे आप अपना id लॉगिन कर सकतें है। 

1. सबसे पहले  chrome  में Instagram लिख कर search करें  ,उसके बाद Instagram. Com की। वेब साइट पर जाए।

2. Instagram.com में जाने के बाद आपको sign up या login का ऑप्शन दिखेगा । अगर आपका Instagram id आपके फोन में लॉगिन है तो आपका id दिखेगा , अगर नहीं है तो नहीं दिखेगा । उसके बाद login करना है तो login पर क्लिक करें।

3. Login में क्लिक करने बाद Instagram username और password डालें। उसके बाद आपका अकाउंट automatic खुल जायेगा ।

Facebook से instgram id लॉगिन करें।

यह तरीका उनलोगों के लिए काम करने वाला है जो पहले अपना Instagram account को Facebook Account  से link करके रखा हुआ है । वे अपने फेसबुक से भी Instagram पर लॉगिन हो सकते हैं। Facebook को Instagram से link करना सीखें

यादि आपने Facebook Account  को Instagram से लिंक किया है तो इस तरीके का उपयोग कर सकते हैं आप instagram open करेंगे तो फेसबुक का ऑप्शन देखने को मिल जायेगा । उसी पर क्लिक करके  Instagram login कर सकते हैं। 

आशा हुं करता आपको इस पोस्ट के जरिए काफी मदद मिली होगी । इस से संबंधित सवाल पूछने के लिए comment box में comment करें।

आपको फोन से जुड़ी काफी सारी जानकारी इस वेबसाइट पर मिल जाएगी । जो आपके काफी मददगार साबित हो सकता है। 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने