T mobile क्या है ? क्या 2023 में हमारे लिए अच्छा साबित हो सकता है ?

हेलो दोस्तों 🙏
 
यह मनीष ब्लॉग


 यह पोस्ट जानेंगे कि T mobile  क्या है? हमारे लिए क्या अच्छा साबित हो सकता है?
 

   T mobile  की जानकारी


T mobile अपने 5 G होम इंटरनेट से काफी पसन्न महसूस कर रहा होगा। कंपनी की पहली तिमाही 2023 की रिपोर्ट के अनुसार, ग्राहकों की संख्या में बढ़  रही है। यह 3 मिलियन से अधिक ग्राहकों तक है। 2022 के अंत में, संघीय संचार आयोग ने T mobile  होम इंटरनेट में केवल 11 निश्चित इंटरनेट प्रदाताओं को एक रूप में शामिल किया।
T mobile


 जो अमेरिका की 5% से अधिक जनसंख्या को कवर करने में सक्षम था।  कंपनी ने नवीनतम ग्राहक संतुष्टि सूचकांक सर्वेक्षण  परिणामों में से धूम मचा दी  ।  जिसने इसे सभी गैर फाइबर  राष्ट्रीय इंटरनेट सेवा प्रदाताओं में शीर्ष पर रखा । इतना भी पुराना नही है ।



  T mobile कब आया जानें।


 T mobile होम इंटरनेट को 2021 की शुरुवात में एक पायलट के रूप में शुरू किया गया । और मेरे CNET सहयोगियों में से एक Rick Broida इसका परीक्षण करने वाले पहले व्यक्ति थे । अप्रैल 2021 तक  T mobile ने घोषणा  की कि उसने देश भर में अपनी होम ब्रांडेड सेवा शुरू कर दी है । एक छोटे साल के बाद , उसने घोषणा की कि अपनी उपलब्धता को 40 मिलियन घरों तक बढ़ा दिया है । और CNET के  Eli Blumenthal  ने इसे अजमाया । 
 

 हम काफी समय से घरेलू इंटरनेट गेम में सेंध लगाने के लिए 
 5G इंटरनेट का उपयोग करने की T mobile की  इच्छा अवगत है। लेकिन अब कंपनी की होम ब्रांडेड पेसकश स्थापित हो गई । 


T mobile  के फायदे ।


 सबसे पहले कीमत सही है । T mobile  प्रति माह एस &50 का शुल्क लेता है । ( Go5G प्लस और मैजेंटा मैक्स मोबाइल ग्राहकों के लिए इसे घटाकर &30 कर दिया गया है । ) इसके अलावा द्रिघकालिक अनुबंधों या डेटा सीमा के बारे चिंता करने की बात नहीं है । बहुत ही अच्छा है t mobile ।

 हांलकी  T mobile  होम इंटरनेट वर्तमान में पूरे अमेरिका में 
5 मिलियन से अधिक घर में उपलब्ध है । लेकिन कई स्थानों और पतों पर उपलब्ध नहीं है  जबकि 5G इस बिल में प्रमुख खिलाड़ी है ,  T mobile  अपने घरेलू इंटरनेट सेवाक्षेत्र का विस्तार करने में मदद के लिए 4G LTE पर निर्भर है । इसका मतलब है की 5G होम इनरनेट प्रदाताओं में से,  T mobile 
 अवसतन सबसे धीमी गति प्रदान करेगा । 
T mobile


 T mobile  के योजनाएं ।


 जब मैं T mobile इंटरनेट देखता हूं  तो सादगी सबसे बड़ी चीजों में से एक है जो मेरे सामने उभर कर आती है । वहां स्तर  और विकल्प में कोई श्रीखला नहीं है । जिसमे से चयन किया जा सके क्योंकि वहां केवल एक योजना है  ।


 T mobile होम इंटरनेट योजनाओं पर चर्चा करते समय बहुत अधिक योग्यता नहीं होती है । यह एक योजना , एक कीमत और कोई अतरिक्त शुल्क नहीं है । 5G होम इंटरनेट का यह आधार यह है की सामान्य इंटरनेट प्रकारों ( समक्षीय केबल लाइनों , ऑप्टिक इंटरनेट और डिजिटल सब्सक्राइबर लाइन सहित )  के विपरीत , नेटवर्क कनेक्ट होने के लिए भूमिगत निर्माण और तैनाती पर निर्भर नहीं है । इसके बजाय यह एक निश्चित वायरलेस सेवा है जो आपको एक राउटर प्रदान करती है । जो सेलुलर सिग्नल से कनेक्ट होता है । 


 T mobile  अपना वाई फाई गेटवे डिवाइस एक संयोजन मॉडेम और T mobile  के   4G  LTE और  5G नेटवर्क 
के साथ संगत वाई फाई 6 राउटर प्रदान करता है । 

 उदाहरण एकमात्र परिवर्तनीय ओसत डाउनलोड और अपलोड गति है जिसे  हम अनुभव कर सकते हैं। न्यूनतम स्तर पर  T mobile  का कहना है की सभी पात्र परिवारों को औसत डाउनलोड गति 72 मेगाबिट प्रति सेकंड देखनी चाहिए ।   T mobile गेटवे के स्थान के आधार पर , आपको डाउनलोड गति  245 mbps  या उससे अधिक तक दिखाई दे सकती है। 


 T mobile होम इंटरनेट में कोई अधिक मूल्य नहीं लेता है।

 
 T mobile होम इंटरनेट के लिए महत्वपूर्ण  जीतो में से एक सरलता है । इसमें  कोई परेशानी भरा छोटा प्रिंट नही है । ISP अपनी छुपी हुई फीस और जाल मूल्य निर्धारण के लिए कुख्यात है  वे आपको प्रोमो कीमतों के साथ लुभाने का प्रयास करते हैं । लेकिन उन शर्तो के समाप्त होने के बाद आपको एक बड़े बिल के साथ चिपका देते हैं। T mobile ऐसा नहीं करती है ।


 T mobile होम इंटरनेट में कोई डेटा सीमा नहीं है । इसलिए आपको आपको डेटा ओवरएज से डरने की बात  नहीं  है  गेटवे डिवाइस के लिए कोई उपकरण सुल्क नही है । इसलिए आपको अपने नियमित बिल से निपटने के लिए अतिरिक्त मासिक लागत का अनुमान लगाने की जरूरत नही है । इसके लिए किसी वार्षिक सेवा अनुबध की भी आवश्यकता नहीं है । 



एक अतिरिक्त शुल्क है जिसे आपको  अपनी सेवा की शुरुवात में एक बार भुगतान करना होगा एक &30 डिवाइस कनेक्शन शुल्क जो आपके द्वारा कई ISP  के साथ भुगतान किए जाने वाले शुल्क है ।



 T mobile होम इंटरनेट सुविधाएं ।



अपनी उपभोक्ता अनुकूल सादगी के अलावा टी मोबाइल संभावित ग्राहकों के लिए पोर्ट को मीठा बना रहा है ।


सबसे पहले पात्र GO5G  प्लस और मैंजेटा मैक्स वाले परिवार
&20 मासिक बचा सकते हैं। टी मोबाइल नए ग्राहकों को कई हितों को कवर करने के लिए कई  आकर्षक मुफ्त सुविधाएं भी प्रदान करता है 1 साल के लिए मुफ्त इंस्टाकार्ट प्लस सदस्यता 
 और  &100 किरना क्रेडिट SiriusXM  के छः महीने (&66 मूल्य ) और स्पैनिश भाषा की स्ट्रीमिंग सेवा Vix puls का पूरा वर्ष   । इसके अलावा घरेलू इंटरनेट ग्राहक टी मोबाइल मंगलावर, कंपनी की साप्ताहिक छूट और मुफ्त  मूल्य के प्रचार में भाग ले सकते हैं । 

 इसके अतिरिक्त टी मोबाइल प्राइस लॉक गारंटी का दावा करता है । जिसका अर्थ है कि जब तक आप ग्राहक बने रहेंगे तब तक दर में कोई बदलाव नहीं होगा । यह चिंता मुक्त टेस्ट ड्राइव प्रमोशन भी चलाता है । जिसके दौरान ग्राहक मनी बैक 
गारंटी के साथ 15 दिनों के लिए सेवा का प्रयास करता हैं । इसके अलावा ग्राहक किसी अन्य प्रदाता से टी मोबाइल होम इंटरनेट  पर स्विच करते हैं तो t-mobile वर्चुअल प्रीपेड मास्टर कार्ड में &50 वापस की पेशकश कर रहा है । अंत में यदि ग्राहक  अनुबंध के बीच में प्रदाता से स्विच कर रहे हैं । टूटी मोबाइल &750 तक भुगतान करेगा । 
 
T mobile



 T mobile और 5g मे बेहतर कोन है?

 उपलब्धता के संबंध में t-mobile अपने 5G होम इंटरनेट प्रतिस्पर्धियों , स्टारी और वेरिजोन से आगे है स्टाररी पांच प्रमुख क्षेत्रों में उपलब्ध है । बोस्टन, डेनावर , लॉस एंजिल्स ,न्यूयार्क,और वाशिंगटन ,डीसी । वेरिजोन टी मोबाइल ( वर्तमान में 900 ) से अधिक शहरों में उपलब्ध है , लेकिन t-mobile  द्वारा कवर किए गए कुल घरों के पीछे है।


 T mobile के अच्छाई ।
 

5G के संबंध में, हम अंत की तुलना में शुरुआत के बहुत करीब है । यदि आप इसकी गति की तलाश में है । तो यदि आपके पते पर अन्य केबल और फाइबर इंटरनेट प्रदाता उपलब्ध है । टोटी मोबाइल की 5G होम इंटरनेट सेवा प्रभावित नहीं कर सकती है।  लेकिन आप ग्रामीण या कम विकसित क्षेत्र से है ,DSL या सैटेलाइट ही आपका पिछला विकल्प था । तो तुलनात्मक रूप से t-mobile बिजली की तेजी से महसूस करेगा ।


कुल मिलाकर टी मोबाइल ने घरेलू इंटरनेट क्षेत्र मैं खुद को एक 
व्यहार्य  विकल्प के रूप में स्थापित किया है, जिससे यह देखने में दिलचस्प खिलाड़ी बन गया है । क्योंकि यह अपने 5G बुनियादी ढांचे का विस्तार कर रहा है , क्योंकि या अन्य अनुबंध प्रतिबद्धता की भांग नहीं करता है तो यह एक अलग ही विकल्प आजमाने का अवसर है और हो सकता है कि वर्तमान इंटरनेट सेवा प्रदाता से बातचीत करने के लिए उत्तोलन के रूप में उपयोग किया जाए । उपभोक्ता के रूप में हमारे पास जितने अधिक विकल्प होंगे । आने वाले समय में हमारे लिए अच्छा होगा ।


 टी मोबाइल  india में उपलब्ध नहीं है। 



 आशा करता हु आपको जानकारी अच्छी लगी होगी । अगर किसी को इस जानकारी को समझने में परेशानी हो तो ।

नीचे comment box में comment कर सकते है।

मेरी पूरी कोशिश रहेगी आपके परेशानी दूर करू।

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने