Facebook का password कैसे पता करें ? Facebook password पता करने के 2 तरीके सीखें ।

  Facebook का password  कैसे पता करें ?


 दोस्तों , आज इस पोस्ट में  Facebook id का password कैसे पता करते हैं जानेंगे । अगर आपने Facebook Account login किया है , पर उसका password  पता नहीं है या Facebook Account login करने बाद logout करते हैं और उसका password  भूल जाते हैं । तो आप facebook का password  को पता कर सकते हैं।




 आज Facebook  के उपयोगकर्ता दुनिया भर में मौजूद है। अब हर नए स्मार्टफोन Facebook apps पहले ही मौजूद रहता है । इस सोशल मीडिया के जरिए अपने घर,रिश्तेदार, दोस्तों से ऑनलाइन जुड़े रहते हैं। और नए - नए दोस्त बना सकते हैं।  Facebook app पर अपना account बना लेते हैं और password भी बना लेते हैं। पर कुछ समय बाद भूल जाते हैं । 


चिंता करने की कोई बात नहीं है । अगर आप भी paasword भूल गए हैं तो मैं आपको facebook password पता करने के 2 तरीके बतूंगा।Facebook hack अकाउंट रिकवर करने के तरीके  भी सीखें।


Facebook  का password  कैसे पता करें।


आपको मेरे द्वारा बताए गए टिप्स को फॉलो करें।  आपके उस फेसबुक अकाउंट का रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, ईमेल आईडी होनी चाहिए। नहीं है तो चिंता करने की बात नहीं है । आपका आईडी रिकवर हो जायेगा। 


1. सबसे पहले अपने facebook aap को updet कर लें। उसके बाद opne करें।

2. अब facebook एप के three लाइन = या प्रोफाइल आइकन पर क्लिक करें। इसके स्क्रॉल करने बाद  settings पर जाए। नीचे चित्र में देखें। 




3. Setting में क्लिक करने पर एक नया पेज खुलेगा। उसमें आपको  setting and security  के ऑप्शन पर क्लिक करें। नीचे चित्र में देखें।


4.  अब आपके फिर एक नया पेज खुलकर आयेगा । अब इसमें आपको password and security  के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा । नीचे चित्र में देखें।


5. अब    change password का option में   क्लिक करें।  उसके बाद जिस id का pasword चाहिए उसको क्लिक कर लें। नीचे चित्र में देखें।





6. अब  forget password में क्लिक कर लें। उसके बाद आपको जिस मध्यम से OTP चाहिए । उस ऑप्शन पर क्लिक कर लें। OTP भरने के बाद आपको new  password बनाने को बोलेगा । तो आपको अपने पसंद से नया पासवर्ड बना लेना है । नीचे चित्र में देख सकते हैं।




ये थी पहली जानकारी जिससे आपने अपना नया पासवर्ड बनया। नीचे दूसरी जानकारी है। आप उसे भी उपयोग कर सकते हैं। काफी अच्छा है।


Facebook का password देखें।


1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल के Gmail aap में जाएं। उसके बाद  अपने profile आइकन पर क्लिक करें।नीचे चित्र में देखें।


2. अब एक नया पेज खुलेगा इसमें आपको manage your goggle account  में क्लिक कर लें।


3. अब आप security में क्लिक कर लें।


4. अब password manager में क्लिक कर लें।



जितने भी ऐप्स password saved  हैं यहां आपको मिल जाएंगे । 

आशा करता हु आपको इस जानकारी से मिली होगी। इसी तरह की जानकारी मेरे इस वेबसाइट में मौजूद हैं।  Mobile, science, sports  आदि की जानकारी आपको मिल जाएगी।


अगर आपको कुछ पूछना है तो नीचे comment box में  comment कीजिए । आपको प्रशन का जवाब देने प्रयास करूंगा ।



एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने