किसी का भी WhatsApp status कैसे डाउनलोड करें ? जानें पूरी जानकारी हिंदी में।

 किसी का भी WhatsApp status कैसे डाउनलोड करें ?

दोस्तों  किसी का भी WhatsApp status कैसे डाउनलोड करते हैं , इस पोस्ट के माध्यम से जानने वाले हैं। WhatsApp एक ऐसा social media platform है जिसका इस्तेमाल हर कोई स्मार्टफोन यूजर करता है । पूरे विश्व में इसके यूजर बहुत ज्यादें हैं। 

WhatsApp

अब आप सोच सकते हैं की पूरे विश्व में कितने लोगों द्वारा इस्तेमाल किया जाता होगा । WhatsApp की लोकप्रियता इसमें  stutas का फीचर आने के बाद काफी ज्यादा बढ़ गई है। 

लोग अपना stutas दिखाने या कोई गाना या फोटो पसंद आ जाने पर WhatsApp के stutas में डाल देते हैं। और हमारे। आस - पास भी देखा जाए तो लोग stutas डालने के साथ ही। कम से कम 24 घंटे में एक बार अपने save contacts का stutas  जरूर देखते हैं। 

ऐसे में कई video या photo ऐसे होते है जो लोगों को काफी पसंद आ जाते हैं । और वे चाहते हैं की उस फोटो या वीडियो को अपने stutas पर भी लगाए । इसलिए उन्हें दूसरों के stutas को डाउनलोड करने की जरूरत पड़ती है । लेकिन WhatsApp  में ऐसा कोई फिचर नहीं है जिससे आप किसी का भी stutas download कर सको । लेकिन चिंता करने की कोई बात नहीं आप इस पोस्ट के माध्यम से WhatsApp status कैसे डाउनलोड करते हैं, सिख जाएंगे ।


किसी का भी WhatsApp status कैसे डाउनलोड करें ?

दोस्तों जैसा की हमने आपको पहले ही बता दिया  की WhatsApp से किसी का stutas  download करने के लिए WhatsApp में आपको कोई ऑफिसियल फिचर नहीं मिलता है इसके लिए आपको third party AAP का सहारा लेना पड़ता है।  

यहां  हम आपको किसी का भी WhatsApp status download करने के दो तरीके बताने वाला हूं। इसमें से आपको जो भी अच्छा लगे उसका उपयोग कर सकते हैं।  तो चलिए जानते हैं WhatsApp status download करने के तरीके जान लेते हैं।

GB WhatsApp का stutas download करें ।

. GB WhatsApp क्योंकि हम में से कई सारे लोग नॉर्मल whatsapp  की जहग Gb WhatsApp का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आपको मैं ये नहीं कर रहा हु की आप GB WhatsApp या इस्तेमाल करो । अगर आप पहले से इसका इस्तेमाल करते हैं तो 

आपके लिए किसी भी ऐप को डाउनलोड करने की जरूरत नहीं है । GB WhatsApp में stutas download करने का अलग default फिचर होता है । जहां आप किसी भी stutas देखने के साथ download भी कर सकते हैं। 

 WhatsApp Stutas download करें Aap के जरिए ।

दोस्तों इस ट्रिक आपको ऐप के जरिए WhatsApp status download करने के लिए बताऊंगा । इस ऐप का नाम WhatsApp status downloader है जिसके सहायता से आप आसानी से WhatsApp status  को download कर सकते हैं। मेरे बताए ट्रिक को स्टेप बाई फॉलो करें।

1. सबसे पहले अपने मोबाइल के play Store से WhatsApp status downloader  को डाउनलोड करें।  इस ऐप से किसी का भी stutas बहुत जल्दी डाउनलोड हो जाता है । इसके उपयोगकर्ता बहुत ज्यादा है ।


2. Download करने के बाद ऐप को open करने पर आपसे ऐप permission मांगेगा उसको allow कर दें । नीचे चित्र देखें।


3. Permission को allow करने के बाद pop up दिखेगा । आप ok में क्लिक करें। 


4. उसके बाद आपके whatsaap contect के सभी के stutas दिखने लगेंगे । आप photo और video दोनो डाउनलोड कर सकतें हैं। उसके साथ आप share भी कर सकते हैं। इस ऐप में बहुत अच्छा फिचर दिया । जिसका का आप लाभ उठा सकते हैं।


5. Download करने के लिए नीचे आपको ऑप्शन दिखाई देगा। जहां से आप download कर सकते हैं।  जो gallry में save हो जाता है जिसे आप अपने Stutas में भी लगा सकते हैं ।


इस ऐप की सहायता से आप ने stutas download  करना सीख लिया । दोनों ही  ट्रिक बहुत अच्छा है आप दोनों में से  किसी  भी  ट्रिक का यूज कर सकते हैं।

YouTube स्टोरी को डाउनलोड करना सीखें ।

बहुत से लोग youtube पर stutas देखते हैं। और उन्हे download करके अपने WhatsApp status पर लगाना चाहते हैं। लेकिन youtube से स्टोरी डाउनलोड करने की कोई idea ना होने के कारण , वे काफी परेशान हो जाते हैं।

YouTube से स्टोरी download करने के लिए आप vidmate aap का उपयोग कर सकतें है।

Instagram reels और स्टोरी डाउनलोड करना सीखें।

आज कल हम लोग Instagram यूज reel देखने करते हैं। काफी बार हमें reel अच्छा लगता है, और डाउनलोड करना चाहते हैं,लेकिन download करने का तरीका ना पता होने कारण बहुत लोग निराश हो जाते हैं। अगर आपको डाउनलोड करना नहीं आता तो आप मेरे लिखे पोस्ट को पढ़ कर डाउनलोड करना सीख सकतें। और गैलरी या WhatsApp status पर लगा सकते हैं।

आज कल हम सब social media platform  का बहुत ज्यादा यूज करते हैं, कभी  - कभी social media का यूज करते time काफी परेशानी आती है । तो आपको इस वेबसाइट में  social media से जुड़ी काफी जानकारी उपलब्ध है जो आपके लिए मददगार साबित हो सकता है।

आशा करता हूं आपको जानकारी अच्छी लगी होगी। और इस जानकारी से काफी मदद मिली होगी। अगर आपको पोस्ट से संबधित प्रशन करने हैं तो आप comment box में comment करें। 

धन्यवाद 

एक टिप्पणी भेजें

और नया पुराने